आज मैं आपको (RAM )  के बारे मैं बताने जा रहा  हु की (RAM )  क्या कार्य करती है  आपने बहुत सुना होगा (RAM) लेकिन ज्यादातर  बहुत कम लोग...

(RAM ) क्या कार्य करती है ?

आज मैं आपको (RAM )  के बारे मैं बताने जा रहा  हु की (RAM )  क्या कार्य करती है 





आपने बहुत सुना होगा (RAM) लेकिन ज्यादातर  बहुत कम लोगों को पता होता है की इये क्या कार्य करता  है  


आज मैं आपको इये ही बताने जा रहा हूँ 

RAM क्या  कार्य  करती है 


यहाँ अस्थायी स्मृति है  हम कंप्यूटर को जो भी निर्देश देते हैं अथवा परिणाम प्राप्त करते है तथा सभी प्रोग्राम जिनपर काम करते है ,बो रैम पर ही होते है



RAM अस्थायी स्मृति क्यों है 


  रैम अस्थायी स्मृति है क्योंकि जैसे ही कंप्यूटर बंद किया जाता है ,रैम पर पढ़े संदेश निर्देश डेटा गायब हो जाते है तथा फिर से प्राप्त नहीं कर सकते 




इससे आप समझ तो गए होंगे की रैम क्या कार्य करती है 



कृपया कमेंट करके बताये की इये आर्टिकल आपको कैसा लगा 
धन्यबाद 

1 comment: